Thursday , April 25 2024
Breaking News

Panna: पन्‍ना कलेक्टर को बंद मिला स्कूल, बाहर बैठे बच्चों को तहसीलदार ने पढ़ाया..!

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में बुधवार को माध्यमिक शाला के बाहर बैठे बच्चों को देख क्षेत्र भ्रमण पर निकले कलेक्टर वहां पहुंच गये। जिला मुख्यालय पन्ना से लगभग 50 किमी दूर अमानगंज-पवई मार्ग के किनारे स्थित स्कूल में 11:30 बजे ताला जड़ा हुआ था और बच्चे ताला खुलने के इंतजार में बाहर बैठे थे। मामला अमानगंज तहसील क्षेत्र के शासकीय माध्यमिक शाला सपतैया का है।

सभी बच्चे यूनिफार्म में व मास्क लगाए हुए थे

माध्यमिक शाला के बाहर बैठे सभी बच्चे यूनिफार्म में तो थे ही, मास्क भी लगाए हुए थे। बच्चे स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे थे ताकि कक्षाएं शुरू हों और वे पढ़ाई कर सकें। लेकिन 11:30 बजे तक प्रधानाध्यापक सहित कोई भी शिक्षक वहां उपस्थित नहीं मिला। यह नजारा देख कलेक्टर बेहद खफा हुए और सभी अनुपस्थित शिक्षकों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश मौके पर मौजूद तहसीलदार को दिए।

सीढि़यों में ही बैठकर बच्चों को पढ़ाने लगीं

कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा अमानगंज तहसीलदार अवंतिका तिवारी को शाला प्रांगण में ही रुकने को कहकर दौरे पर आगे निकल गये। बच्चों में पढऩे की ललक देख तहसीलदार मैडम वहीं स्कूल के बाहर सीढि़यों में ही बैठकर बच्चों को पढ़ाने लगीं। मैडम को अपने बीच पाकर बच्चे बेहद खुश थे और उन्हें घेरकर पूरे मनोयोग से पढ़ रहे थे।

अनुपस्थित सभी शिक्षकों के विरुद्ध हुई कार्रवाई 

तहसीलदार अवंतिका तिवारी ने बताया कि कलेक्टर पन्ना के निर्देश पर वे भ्रमण पर आगे जाने के बजाय यहां पर रुक गई थीं। बच्चों को बैठे देख मैं उन्हें पढ़ाने लगी, जिससे बच्चे बेहद खुश नजर आये। शाला के प्रधानाध्यापक राकेश सेन को मोबाइल पर मैसेज करने के बावजूद 12:00 बजे तक स्कूल में कोई भी शिक्षक नहीं पहुंचा था। सभी अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस जारी कर रही हूँ।

कलेक्टर ने ट्वीट कर जताई नाराजगी जाहिर

मालूम हो कि विगत एक सितंबर से सभी माध्यमिक शालायें शैक्षिक गतिविधियों के लिए खुल चुकी हैं तथा 20 सितंबर से प्राथमिक शालायें भी खुलने वाली हैं। कोरोना की बंदिशों के चलते लंबे समय तक घरों में कैद रहे बच्चे स्कूल खुलने से बेहद खुश हैं। लेकिन शिक्षकों की लापरवाही व उनके स्कूल न जाने से शैक्षिक गतिविधियां सुचारू रूप से नहीं चल पा रही हैं। कलेक्टर पन्ना ने इस बाबत ट्वीट कर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि सभी अनुपस्थित शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

About rishi pandit

Check Also

MP: 2200 K.M का सफर तय कर कुंडलपुर पहुंचे मुनि निर्दोष सागर महाराज, कुंडलपुर पहुंच रहे मुनि संघ

दमोह,भास्कर हिंदी न्यूज़/ दमोह के कुंडलपुर में आयोजित होने जा रहे आचार्य पदारोहण महोत्सव में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *