Thursday , April 25 2024
Breaking News

Satna: 2 लाख की फिरौती के लिये मासूम की हत्या करने वाले दोषी को फांसी की सजा, साथ देने वाली महिला को आजीवन कारावास

नागौद के रहिकवारा से किया था मासूम का अपहरण

ढाई साल पहले हुई थी नृशंस वारदात

मुख्य आरोपी अनुताभ जिसने नृशंस हत्याकांड को अंजाम दिया और इसे फांसी की सजा दी गई है।
हत्यारे का सहयोग करने वाली महिला विभा प्रजापति जिसके मोबाइल से हत्यारे ने फिरौती के लिए मासूम के परिजनों को कॉल किया था. विभा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी है.

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ नागौद थाना इलाके के रहिकवारा से मासूम का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में अदालत ने दोषी पाए गए एक आरोपी को मृत्यु दंड की सजा सुनाई है। इसी मामले में आरोपी का साथ देने वाली महिला दोषी को आजीवन कारावास के दंड से दंडित किया गया है। नागौद थाना क्षेत्र के ग्राम रहिकवारा में घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय मासूम शिवकांत उर्फ लल्ली का फिरौती के लिए अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में अदालत ने दोषी को फांसी की सजा सुनाई है। यह घटना 12 मार्च 2019 को घटित हुई थी।

लगभग ढाई वर्ष पुराने इस मामले में सुनवाई पूरी करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश नागौद विजय डांगी ने आरोपी अनुताब उर्फ बेटा प्रजापति पिता बुलाई को मौत की सजा सुनाई है। इसी मामले में आरोपी अनुताब की सहयोगी रही विभा प्रजापति पत्नी श्यामाचरण को उम्र कैद से दंडित किया गया है।

इनके विरुद्ध भादवि की धारा 364 ए,120 बी,302 एवं 201 का अपराध प्रमाणित पाया गया था। अदालत ने सुनवाई पूरी कर सजा के ऐलान के लिए 15 सितंबर की तारीख मुकर्रर की थी। बुधवार को आरोपी अनुताब को फांसी और विभा उर्फ विद्या को आजीवन कारावास तथा 10 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई।

क्या है मामला

मृतक मासूम जिसे फिरौती के लिए गला घोट कर बेरहमी से मार डाला गया

गभग ढाई वर्ष पहले 12 मार्च 2019 को शिवकांत उर्फ लल्ली अपने घर के बाहर खेल रहा था तभी उसका अपहरण आरोपियों ने कर लिया तथा शाम 5 बजे शिवकांत के चाचा इंद्रजीत को फोन कर 2 लाख रुपये फिरौती मांगी, लेकिन थाना में रिपोर्ट दर्ज हो जाने के बाद आरोपी डर गए और फिरौती मिलने के पहले ही रस्सी से मासूम का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। शव को बोरी में भरकर डबरा नाला में फेंक दिया गया। पकड़े जाने के बाद आरोपी की निशानदेही पर नाला से शव बरामद हुआ था। आरोपी ने फिरौती का फोन करने के लिए विद्या उर्फ विभा प्रजापति के मोबाइल सिम का उपयोग किया था जिसके एवज में उसे 10 हजार रुपये दिए थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 वर्ष की तानाशाही से त्रस्त जनता, अब करेगी हिसाब बराबर- सिद्धार्थ

खोखले विकास का दवा करने वालो को मुंह तोड़ जवाब देने का आया वक्तचुनाव प्रचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *