Thursday , September 23 2021
Breaking News

NEET Sucide: नीट देने के एक दिन बाद तमिलनाडु में लड़की ने की आत्महत्या, दो दिनों के भीतर राज्य में दूसरी घटना

After giving neet girl commits suicide in tamil nadu: digi desk/जायकोंडम/ राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में शामिल होने के एक दिन बाद अरियालुर जिले के एक गांव की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली। तमिलनाडु में दो दिनों के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है। इस तरह की घटना को लेकर द्रमुक सरकार पर निशाना साधने के लिए अन्नाद्रमुक को एक और मुद्दा हाथ लग गया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को भी नीट खत्म करने के लिए कानूनी लड़ाई जारी रखने पर जोर दिया।

17 वर्षीया कनीमोरी ने सोमवार रात उस समय आत्महत्या की जब उसके माता-पिता घर से बाहर थे। कुछ घंटे बाद घर लौटने पर उन्होंने बेटी को फंदे से लटकते पाया। वकील की बेटी कनीमोरी अरियालुर जिले के जायकोंडम गांव की रहने वाली थी। मेडिकल में नामांकन की इच्छुक वह ऐसी 16वीं विद्यार्थी है जिसने आत्महत्या की है।

विधानसभा में एक दिन पहले सोमवार को विधेयक पारित करने का उल्लेख करते हुए स्टालिन ने कहा, ‘शुरू से ही हम नीट का विरोध कर रहे हैं। यह तमिलनाडु के विद्यार्थियों के मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने के सपने पर पानी फेर रहा है। विधेयक पारित करने के साथ हमने पूरी ताकत से कानूनी लड़ाई शुरू की है। भाजपा को छोड़ सभी पार्टियों ने समर्थन किया है।’

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से विधेयक पर मंजूरी लेकर नीट हटाने तक कोई समझौता नहीं होगा। विधेयक में 12वीं के प्राप्तांक के आधार पर मेडिकल कोर्स में नामांकन का प्रविधान किया गया है।

 

About admin

Check Also

Alert: त्योहारों की खुशियों में खलल डाल सकते हैं पाकिस्‍तानी और अफगान के आतंकवादी, खुफिया एजेंसियों का अलर्ट

Terror alert in jammu and kashmir before festive season: digi desk/BHN/नई दिल्‍ली/ भारत में अमन-चैन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *