Friday , March 29 2024
Breaking News

Satna: समाधान से संबंधित सीएम हेल्पलाइन शिकायतें शीघ्र निराकृत करने के निर्देश 

समय सीमा प्रकरणों की बैठक सम्पन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सितम्बर माह में समाधान ऑनलाईन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। सभी विभाग प्रमुख अधिकारी समाधान से संबंधित विषयों की सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों का शत-प्रतिशत निराकरण शीघ्र सुनिश्चित करें। इस आशय के निर्देश सोमवार को सम्पन्न समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में दिये गये। इस मौके पर सभी विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

समय सीमा प्रकरणों की बैठक में आयुक्त नगर निगम तन्वी हुडडा ने सीएम मोनिट, समाधान से संबंधित विषयों की हेल्पलाइन शिकायतें, सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की। उन्होंने ग्रेडिंग की समीक्षा करते हुए बी कैटेगिरी के विभागों को ए श्रेणी में और डी श्रेणी के विभागों को और प्रयास कर सी श्रेणी में आने की हिदायत दी। आयुक्त नगर निगम ने कहा कि सभी विभाग समाधान से संबंधित विषयों की शिकायतें निकलवाकर उनका निराकरण करायें। समाधान से संबंधित कुल 265 शिकायतें शेष हैं। जिनमें खाद्य 64, राजस्व 50, कृषि 53 और नगरीय विकास 16, ग्रामीण विकास 47 तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी की 35 शिकायतें शामिल हैं।

सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में पाया गया कि विगत एक सप्ताह में अधिकतर शिकायतों को निराकृत कर कम किया गया है। 300 दिवस से उपर की 410 शिकायतों में से 5 कम हुई है। जिनमें स्कूल शिक्षा 130 एवं राजस्व की 108 शिकायतें लंबित है। टॉप फाईव डिफाल्टर अधिकारियों में उच्च शिक्षा के सूर्यप्रकाश शुक्ला, सहायक यंत्री आरपी सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शामिल रहे। जिन्हें परफॉर्मेन्स सुधारने के निर्देश दिए गए।

टीकाकरण के महाअभियान में सभी विभाग करें सहयोग

समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया ने जिले में 17 सितम्बर के टीकाकरण अभियान में सभी विभाग प्रमुख अधिकारियों से सहयोग की अपील की। उन्होने बताया कि 15 से 18 सितम्बर तक वोटर लिस्ट के आधार पर शेष व्यक्तियों का टीकाकरण कर 26 सितम्बर तक शत-प्रतिशत प्रथम डोज का टीकाकरण पूरा किया जाना है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *