Saturday , April 20 2024
Breaking News

Crime: पुलिसकर्मियों से प्रताड़ित युवक ने तालाब में कूदकर दी जान.! 

Being tortured by police the young man do sucide: digi desk/BHN/रायपुर/रायपुर के खम्हारडीह तालाब में युवक ने कूदकर की खुदकुशी। युवक की पहचान शंकर नगर निवासी पिंटू माखीजा 29 साल के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह कल रात से घर से गायब था। मौके पर पहुंची पुलिस को वहां से एक सुसाइड नोट मिला है। मृतक प्रवेश माखीजा क्रिकेट सट्टे के कारोबार से जुड़ा था। इसमें सिविल लाइन थाने के दो पुलिसकर्मियों द्वारा युवक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है। खमरडीह थाना इलाके का मामला है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मामले में एसपी प्रशांत अग्रवाल ने प्रेस सुसाइड नोट के आधार पर दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं, उनका कहना है कि सुसाइड नोट की जांच करवाई जाएगी उसके बाद प्रशासनिक कार्रवाई दोनों के खिलाफ होगी। इसके अलावा सुसाइड नोट हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से करवाई जाएगी।

पुलिस ने बताया कि मृतक प्रवेश माखीजा क्रिकेट सट्टे के कारोबार से जुड़ा था। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मामले दर्ज है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार न्यू शांति नगर निवासी प्रवेश माखीजा ने गुरुवार देर रात खम्हारडीह तालाब में कूदकर खुदकुशी कर ली। सुबह बरामद युवक की लाश से मिले सुसाइट नोट में सिविल लाइन थाने में पदस्थ आरक्षक विक्रम वर्मा और अमित यादव का जिक्र करते हुए प्रताड़ित करने पर आत्महत्या करने की बात कही।

सुसाइड नोट में लिखा गया है कि दोनों आरक्षकों द्वारा लगातार पैसे की मांग की जाती थी नहीं देने पर फंसाने की धमकी दी जाती थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट और वीडियो ग्राफर को बुलवाकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लैपटाप के ऊपर सुसाइड नोट

मृतक प्रवेश के स्वजनों ने बताया कि गुरुवार रात तकरीबन 11 बजे वह घर में पत्नी और बच्ची को गले गलाकर 15 मिनट में वापस आने की बात कह कर निकला था। इसके बाद प्रवेश अपनी एक्टिवा से निकला और खुदकुशी से पहले मृतक ने अपने मोबाइल से दोस्त को फोन किया और अंतिम सलाम कहकर तालाब में खुदकुशी की। यह बात सुनकर प्रवेश के दोस्त ने उसके घर वालों को फोन किया और सारी बात बताई। आनन-फानन में घर वाले खोजने के लिए निकले।

घर से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर दूर तालाब के पास गाड़ी मिली, जिसमें चाबी लगी हुई थी। फोन और पर्स डिक्की में रखा था। इसकी सूचना स्वजनों खम्हारडीह थाना पुलिस को दी। वहीं प्रवेश की पत्नी को घर के लैपटाप के ऊपर सुसाइड नोट मिला। जिसके बाद घर वाले दंग रह गए और पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने रात में तालाब के आस-पास खोजबीन की, लेकिन नहीं मिलने से सुबह का इंतजार करने लगे। सुबह 11 बजे प्रवेश का शव तालाब में तैरता दिखा।

दोनों पुलिस वालों के बारे में बताया था

प्रवेश माखीजा क्रिकेट सट्टे के कारोबार से जुडा था।इसकी जानकारी घर वालों को थी। घर वाले मना भी करते थे। लेकिन वह नहीं माना। वहीं पुलिस आरक्षक विक्रम वर्मा और अमित यादव द्वारा हमेशा परेशान करने का जिक्र किया करता था।

About rishi pandit

Check Also

नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बल की मौजूदगी में बस्तर सीट पर हुई शांतिपूर्ण वोटिंग

  बस्तर छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बस्‍तर सीट पर मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *