Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Good News: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! 8.8 फीसदी सैलरी बढ़ाएंगी भारतीय कंपनियां

Good news for employees indian companies to increase salary: dige desk/BHN/ देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर काबू में आ गई है। ऐसे में अर्थव्यवस्था की रफ्तार ने गति पकड़ ली है। इस बीच कंसल्टिंग फर्म एऑन की एक सर्वे रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि इस साल कर्मचारियों की सैलरी में करीब 8.8 फीसद बढ़तोरी होगी। वहीं अगले वर्ष भारतीय कंपनियां औसत 9.4 प्रतिशत की वेतन वृद्धि कर सकती है। एऑन के 26वें सालाना सैलरी ग्रोथ सर्वे के अनुसार साल 2022 में 98.9 प्रतिशत संस्थान अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाएगी।

कौशल की हाई डिमांड

एऑन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वेतन वृद्धि 2018 के बाद सबसे अधिक है। तब औसत बढ़ोतरी 9.5 प्रतिशत थी। साल 2017 में भारत में वेतन बढ़ोती के आंकड़े 9.3 प्रतिशत पर थे। सर्वे के मुताबिक विभिन्न क्षेत्रों की धारणा पॉजिटिव है। कंपनियां पुनरूद्धार की तरफ है। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल कौशल की हाई डिमांड देखी गई है। कंपनियां कोविड-19 की सेकंड वेव से निपटने और ग्रोथ को मैनेज करने के लिए लचीली हो रही हैं।

टेक्नोलॉजी सेक्टर में सबसे अधिक हाईक

सर्वे में कहा गया है कि 2022 में टेक्नोलॉजी सेक्टर में सबसे ज्यादा हाईक देखने को मिलेगा। इसके बाद प्रोफेशनल सर्विसेज और ई-कॉमर्स फर्म पेमास्टर बने हैं। जिनमें 10.6 प्रतिशत सैलरी ग्रोथ की संभावना है। आईटी, लाइफ साइंस, फार्मा और कंज्यूमर गुड्स सेक्टर में 9.2 से 9.6 फीसद वेतनी वृद्धि होगी। वहीं रियल एस्टेट और इंफ्रॉस्ट्रक्चर में 2021 में 6.2 फीसद और अगले वर्ष 8.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी जाएगी। यहां तक कि रेस्टोरेंट सेक्टर और हॉस्पिटैलिटी में 7.9 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

About rishi pandit

Check Also

विनिर्माण क्षेत्र में महिला प्रशिक्षुओं का प्रतिनिधित्व साल के अंत तक 40 प्रतिशत तक होगा:टीमलीज

2023-24 में डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन बजट टारगेट से 1.35 लाख करोड़ रुपये अधिक नई दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *