Thursday , April 25 2024
Breaking News

T20 World Cup : वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटर, धवन को नहीं मिला मौका 

ICC T-20 World Cup: digi desk/BHN/ अगले महीने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरु होने वाला है। इसे देखते हुए आज शाम को BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमिटी की अहम बैठक हुई, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चय किया गया। बैठक के बाद BCCI के सेक्रेटरी जय शाह और सेलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने टीम का ऐलान किया। इसके अलावा बड़ी खबर ये है कि टीम इंडिया के मेंटर के तौर पर पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।

T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पांडया, रविन्द्र जडेजा, राहुल चहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी ।

सुरक्षित खिलाड़ी – श्रेयस अय्यर, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर।

किसे नहीं मिली जगह

इस टीम से शिखर धवन का पत्ता कट गया है। वहीं अपने परफॉर्मेन्स की वजह से सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर मौका मिला है। वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे, लेकिन फिंगर में इंज्यूरी की वजह से उन्हें जगह नहीं मिल पाई है। गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल को भी जगह नहीं मिली है। नये खिलाडियों में ईशान किशन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चहर और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

अमरनाथ यात्रा के लिए 10 दिन में डेढ़ लाख शिव भक्तों ने करवाया पंजीकरण

श्रीनगर  इस साल 2024 में अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होगी और 19 अगस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *