Friday , April 19 2024
Breaking News

Satna: मैहर उप जेल की दीवार फांदकर भागने वाला दूसरा आरोपी भी धरा गया 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बीते माह 21 अगस्त को मैहर की उपजेल से दीवार फांदकर फरार हुए दो कैदियों के मामले में अब मैहर पुलिस ने राहत की सांस ली है। पुलिस ने घटना के 15वें दिन बाद दूसरे फरार कैदी 21 वर्षीय उपेन्द्र रावत पिता वंशीलाल रावत निवासी गुलवार गुजारा थाना रामनगर को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके पहले 22 अगस्त को भी पुलिस ने एक कैदी शिवम रावत को पकड़ लिया था।

यह था मामला

दरअसल 21 अगस्त को सहायक जेल अधीक्षक उपजेल मैहर द्वारा उपजेल मैहर में थाना रामनगर में दर्ज चोरी के आरोपी शिवम उर्फ शिब्बू रावत तथा उपेन्द्र रावत के जेल की दीवाल फांद कर फरार होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिस पर थाना मैहर मे अपराध क्रमांक 681/21 धारा 224, 34 के तहत मामला कायम कर तलाश की जा रही थी जिसमे आरोपी शिवम रावत को 22 अगस्त को रामनगर से गिरफ्तार किया गया था जबकि एक अन्य आरोपी उपेन्द्र रावत की तलाश की जा रही थी।

रविवार को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी उपेन्द्र रावत देवरा मलहाई रामनगर के जंगल मे छिपा है जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त जेल से फरार आरोपी की गिरफ्तारी थाना प्रभारी मैहर निरीक्षक विद्दाधर पाण्डेय के नेतृत्व में सहायक आरक्षक नीरज सिंह, आर. शिवम तिवारी, अनिल दिवेदी, पंकज मिश्रा तथा सहायक जेल अधीक्षक रामजी त्रिपाठी एवं उनकी टीम के प्रहरी देवेन्द्र सिंह, मुन्नालाल के द्वारा की गई।

 मच गया था हड़कंंप

मैहर में हुए जेल ब्रेक कांड का बाद लगातार पुलिस, जेल और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ था। घटना के तुरंत बाद सतना कलेक्टर, एसपी सहित प्रशासनिक दल मैहर पहुंच गया था और जांच शुरू कर दी गई थी। इस मामले में डीजी जेल ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी और जेल की सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी  की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। सीसीटीवी कैमरे में आरोपी की फरार होते फुटेज भी दर्ज हुई थी जिसके आधार पर लगातार पुलिस ने कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया ईवीएम कमीशनिंग कार्य का जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *