Friday , March 29 2024
Breaking News

Rashifal Today 3 Sep: मेष राशि वाले धैर्य रखें, आज शानदार मौके मिलेंगे

मेष: जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर कदम रखने का कोई मतलब नहीं है। आपके सामने कई विकल्प खुलेंगे, इसलिए धैर्य रखें। जिसे आप नापसंद करते हैं, वह हाथ बढ़ा सकता है, इसलिए दोस्ती का हाथ बढ़ाने में संकोच न करें। अतिरिक्त धन कमाने के आपके संकल्प से आपको कोई नहीं रोक सकता। अनियमित कामकाज आपकी दिनचर्या को बिगाड़ सकते हैं और आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

वृष: आप घर में जो बदलाव लाना चाहते थे, वह अब संभव होगा। काम के मोर्चे पर गति बना रखें ताकि पिछड़ने से बचा जा सके। आत्म-अनुशासन आपको स्वस्थ रखेगा।
मिथुन: आज सड़क पर कोई जोखिम न लें। जिस व्यक्ति पर संदेह हो, उसे कड़ी निगरानी में रखें। काम के प्रति आपका उत्साह शायद दिन भर ऊर्जावान बनाए रखेगा। किसी सेवा के लिए पूरी राशि का भुगतान तब तक न करें जब तक कि काम पूरा न हो जाए।
कर्क: पारिवारिक मोर्चे पर कोई व्यक्ति अपार सहयोग देने वाला साबित हो सकता है। यात्रा से बचना सबसे अच्छा है। कार्यस्थल पर आपने जो कुछ हासिल किया है उसकी सराहना करने से आपका मनोबल बढ़ेगा।
सिंह: धार्मिक गतिविधियों में हिस्से लेंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। अधिक कमाने के फेर में स्थिर आय वाले स्रोत न खो जाए, इसका ध्यान रखें। दिनचर्या में बदलाव से कुछ लोगों को पूर्ण स्वास्थ्य प्राप्त हो सकता है।
कन्या: माता-पिता किसी समस्या को लेकर आपको परेशान कर सकते हैं और आपको उनकी बात मानने के लिए मजबूर कर सकते हैं। किसी के आग्रह के कारण आपकी यात्रा योजनाओं में कुछ बदलाव हो सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर आपकी लोकप्रियता बढ़ने वाली है, क्योंकि आप नेटवर्किंग के जरिए अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाते हैं।
तुला: माता-पिता या बुजुर्ग कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर कर सकते हैं जिसे आप बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। जिस यात्रा का आप इंतजार कर रहे थे, उसे रद्द करना पड़ सकता है। आज काम पर ध्यान रखें। आपके धैर्य और दृढ़ता के कारण एक वित्तीय विवाद सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है।
वृश्चिक : यात्रा रद्द या स्थगित हो सकती है। लागत कम करने का आपका एक सूत्री कार्यक्रम पैसे बचाने में मदद करेगा। स्वास्थ्य के मोर्चे पर अच्छी सलाह आपको संपूर्ण फिटनेस की ओर ले जाएगी।
धनु: कागजी कार्रवाई में देरी के कारण संपत्ति का मामला सुलझ नहीं सकता है। काम के मोर्चे पर जटिल कार्यों को संभालने में ज्यादा कठिनाई नहीं होगी। जीवनशैली में थोड़े से बदलाव से ही स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाती हैं।
मकर: शादी समारोह को बाद की तारीख में स्थगित किया जा सकता है। पैसा बचाना अक्सर आपके एजेंडे में सबसे ऊपर होता है, लेकिन ऐसा करने से दूसरों को गलत तरीके से परेशान नहीं करना चाहिए। एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता परीक्षा या साक्षात्कार की तैयारी सफल रहेगी।
कुंभ : दबाव के कारण छात्र अपने ध्यान से विचलित हो सकते हैं। वित्तीय परेशानियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आपको कुछ और समय देना होगा। पेशे जीवनशैली में बदलाव लाने से शायद आपको बेहतर स्वास्थ्य मिलेगा।
मीन : सामाजिक मोर्चे पर सुर्खियों में रहने के आपके प्रयास आंशिक रूप से सफल हो सकते हैं। सावधानी से किया गया निवेश जल्द ही भरपूर लाभांश देना शुरू कर देगा। व्यापार के मोर्चे पर एक मौका लाभदायक साबित होगा।

About rishi pandit

Check Also

30 वर्षों बाद शुभ योग में हिंदू नववर्ष की शुरुआत, तीन राशि वालों को मिलेगा सबकुछ

वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार 09 अप्रैल से हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *