Friday , March 29 2024
Breaking News

Rewa: साइबर सेल की मदद से हत्यारों तक पहुंची पुलिस, छह गिरफ्तार, खदान में मिली थी दो लोगों की लाश

पुलिस ने खदान में मिली लाश की गुत्थी सुलझाने का किया दावा

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रायपुर कर्चुलियान थाना पुलिस ने खदान में मिली लाश की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है पुलिस ने जहां घटना में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार किया है वहीं घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद कर ली है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों  के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी मृगेंद्र सिंह ने बताया कि की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी जिला मुख्यालय छोड़कर अन्य जिलों की शरण ले ली थी जिन्हें साइबर से वह मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

क्या था मामला

जिला मुख्यालय से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर स्थित थाना रायपुर कर्चुलियान अंतर्गत अलग-अलग खदानों में दो अलग-अलग दिनों में दो शव बरामद किए गए थे जिनकी पीएम रिपोर्ट में हत्या होने की पुष्टि की गई थी जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला पंजीकृत कर मामले की विवेचना शुरू की थी। बता दे कि गत 23 अगस्त को ग्राम रौरा मुरुम खदान में मृतक मकसूद खान पिता मंजूर अली निवासी निपनिया थाना सिटी कोतवाली रीवा व गत 26 अगस्त को ग्राम बुड़वा पहाड़ी मुरुम खदान में मृतक समसे कमर उर्फ समशेर उर्फ गुलाम मुस्तफा पिता लाल मोहम्मद निवासी निपनिया थाना सिटी कोतवाली रीवा कसो पुलिस के हाथ लगा था इसका पीएम कराने के बाद दोनों ही मामले में हत्या का मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी गई थी ।

दोस्तों पर था संदेह

पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी थी इसी बीच मृतक के परिवारजनों के बयान पर उसके दोस्तों पर ही संदेह हो रहा था जिसके बाद पुलिस ने संदेशों की तलाश शुरू कर दी। गत 31 अगस्त को संदेही फरदीन खान सीधी रामपुर नैकिन मे गिरफ्तार किया गया। जिसे अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ की गई जो अपने साथी सुनील केवट , कमलेश साकेत , दीपक उर्फ प्रदीप साकेत , दशराज साकेत , शिवम सिह उर्फ आशू के साथ मिलकर दोनो मृतकों की हत्या करना स्वीकार कर लिया। जिसकी निशानदेही पर अन्य आरोपितो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोटर साइकल बनवाने के लिए नहीं दिए पैसे इसलिए मौत के घाट उतारा

पुलिस ने अब आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की उन्होंने न केवल अपना जुर्म स्वीकार कर लिया बल्कि हत्या की वजह भी पुलिस को बताई ।बताया गया है कि सुनील एवं कमलेश को मृतको के द्वारा मोटर सायकल बनवाने के लिए पैसा नहीं देना एवं बार-बार चोरी के मामलो मे फसा देने एवं सुनील की बहन को समशेर के द्वारा गलत टिप्पणी करने से दोनो मृतको की कमलेश एवं सुनील से मनमुटाव हो गया था। जो सुनील एवं कमलेश के द्वारा सभी लोग एक साथ मिल कर गत 22 अगस्त को योजना बनाकर 23 अगस्त को तीन मोटर सायकल से दोनो मृतको को ग्राम बुड़वा पहाड़ी पार्टी मनाने के बहाने ले गए। बुड़वा पहाड़ों में मृतक समशेर को राड पत्थर से मारकर हत्या कर लाश को खदान के पानी मे डाल कर पत्थर से दबा कर छिपा दिये थे एवं मकसूद को ग्राम रोर क्रेशर की खदान के पास पहाड़ी मेराड पत्थर से मार कर हत्या कर क्रेशर के चेम्बर मे भरे पानी मे फेक कर लाश को छिपा दिया था।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *