Friday , April 26 2024
Breaking News

Satna: धूमधाम से मनाया जाएगा कान्हा का प्रकटोत्सव, जन्माष्टमी के लिए बाजार में खरीददारी करने उमड़े श्रद्धालु

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाने की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। शहर सहित जिले के प्रसिद्ध मंदिरों को व्यवस्थापकों द्वारा सजाए जाने का दौर रविवार को जारी रहा। वहीं कृष्ण जन्माष्टमी से पहले दिन भर श्रद्धालु बाजार में जरूरत की सामग्री की खरीददारी में लगे रहे। हालाँकि शाम को हुई बारिश ने खरीददारी में थोड़ी रुकावट डाली परन्तु इससे श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ।

शहर के प्रमुख मंदिरों में मुख्त्यारगंज स्थित व्यंकटेश मंदिर, सब्जी मंडी स्थित प्रणामी मंदिर, बिहारी चौक स्थित बांके बिहारी जी के मंदिर तथा शहर के अन्य मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण का प्रकटोत्सव मनाने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं। मंदिरों के पुजारी तथा भक्त रविवार को मंदिरों एवं परिसर की साफ़ सफाई में लगे रहे।शहर के मंदिरों में जन्माष्टमी के अवसर पर झांकियां बनाई जाएंगी।

बाजार में सजी रहीं दुकानें, दिन भर श्रद्धालुओं ने खरीदी पूजन सहित अन्य आवश्यक सामग्रियां

शहर सहित जिले भर में श्री कृष्णा जन्माष्टमी का पर्व पूरी श्रद्धा, उत्साह एवं धूमधाम से मनाया जाएगा। इसको लेकर बाजार में भगवान के पोशाक, पूजन सामग्री की दुकानें सजी हैं। मंदिरों में इसके लिए तैयारियां की गईं। मंदिर परिसरों में आकर्षक साजावट की गई।

झांकिया तैयार की जा रही है। मंदिर परिसरों को सजाया जा रहा है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूरे जिले में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। भगवान की पोशाक सहित श्रंगार का सामान खरीदने लोग बाजार  पहुंचे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 वर्ष की तानाशाही से त्रस्त जनता, अब करेगी हिसाब बराबर- सिद्धार्थ

खोखले विकास का दवा करने वालो को मुंह तोड़ जवाब देने का आया वक्तचुनाव प्रचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *