Friday , March 29 2024
Breaking News

Naxalite Attack : नक्सली हमले में आईटीबीपी के दो जवान शहीद

जवानों की एक एके 47 रायफल, दो बुलेट प्रूफ जैकेट और एक वायरलेस सेट नक्सली लूटकर ले गए

Naxalite Attack In Baster: digi desk/BHN/नारायणपुर/ छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के अति नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों के हमले में आईटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट समेत दो जवान शहीद हो गए। यह वारदात दोपहर 12.10 बजे जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर छोटेडोंगर थाना इलाके के कडेमेटा आईटीबीपी कैंप के पास हुई। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि कडेमेटा कैंप से जवानों की एक टुकड़ी सुबह गश्त पर निकली थी।

जब जवान वापस लौट रहे थे तभी कैंप से करीब छह सौ मीटर की दूरी पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। अचानक हुई फायरिंग में असिस्टेंट कमांडेंट शंकर शिन्दे व एएसआई गुरुमुख सिंह मौके पर ही शहीद हो गए। इस बीच मौका पाकर जवानों की एक एके 47 रायफल, दो बुलेट प्रूफ जैकेट और एक वायरलेस सेट नक्सली लूटकर ले गए हैं।

बताया गया है कि नक्सलियों के स्माल एक्शन ग्रुप ने इस हमले को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देकर नक्सली फरार हो गए हैं। मौके पर बैकअप पार्टी भेजी गई है। नक्सलियों की तलाश की जा रही है। पूरे इलाके के घेर लिया गया है। बताते चलें कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा बल के जवान काफी अलर्ट थे। इसके बावजूद घात लगाकर नक्सलियों ने हमला कर दिया।

असिस्टेंट कमांडेंट शंकर शिन्दे महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के मुकरम्बाद थाना क्षेत्र के ग्राम बामनी के निवासी थे। एएसआई गुरुमुख सिंह पंजाब के लुधियाना जिले के रायकोट थाना इलाके के झारमनगर के निवासी थे। दोनों शहीदों के शरीर को मौके से निकाल लिया गया है। उन्हें उनके गृहग्राम भेजने की तैयारी की जा रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

सरगुजा में शशि सिंह का भाजपा पर हमला, दो मुख्यमंत्रियों को भेजा जेल, 400 पार से लोकतंत्र को खतरा

सरगुजा/अंबिकापुर. सरगुजा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने शशि सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। शशि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *