Thursday , April 25 2024
Breaking News

Independence Day: कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी के पिता ने फहराया तिरंगा और राष्ट्रगान गाकर दी सलामी

Independence day: digi desk/BHN/आज का दिन हम सभी देश वासियों के लिए गौरव का दिन है, ये वही दिन है जब भारत को आजादी मिली थी। जिसे आज हम 75वां स्वतंत्रता दिवस के रूप में मना रहे हैं। इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के पिता ने भी एक स्कूल में तिरंगा फहराकर सलामी दी। ये खबर इसलिए खास है, क्योंकि एक आंतकी के पिता ने देश के राष्ट्रध्वज को फहराकर उसे सलामी देकर एवं राष्ट्रगान गाकर स्वतंत्रता दिवस मनाया।

15 अगस्त 2021 रविवार के दिन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के गवर्मेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रगान गाया। अधिकारियो ने बताया कि मुजफ्फर वानी एक शिक्षक हैं और उन्होंने त्राल में गवर्मेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बतादें कि केन्द्र प्रदेश के प्रशासन ने शिक्षा सहित सभी विभागों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि 8 जुलाई 2016 को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को सुरक्षाबालें के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया था। आतंकी बुरहान लगभग 15 साल की छोटी से उम्र में ही हिजबुल से जुड़ गाया था। जब आतंकी बुरहान वानी को ढेर किया गया था तब पूरी घाटी में एक अशांत माहौल छाया हुआ था। कश्मीर में लगभग 5 महीने तक अशांत माहौल रहा और इस दौरान 100 से भी ज्यादा लोग मारे गए और हजारों की संख्या में लोग घायल भी हुए।

About rishi pandit

Check Also

जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! मात्र 20 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

नईदिल्ली छुट्टियों का सीजन शुरू हो गया है और इस समय ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *