Thursday , April 18 2024
Breaking News

Satna: स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह  रविवार को पुलिस परेड ग्राउंड में, प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह करेंगे ध्वजारोहण

सुबह 9 बजे होगा ध्वजारोहण, कोविड के चलते बच्चे समारोह में नहीं ले सकेंगे भाग

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15 अगस्त रविवार को प्रातः 9 बजे से सिविल लाईन स्थित पुलिस परेड ग्राउंड सतना में आयोजित होगा। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9ः10 बजे से 9ः40 बजे तक प्रदेश के मुख्यमंत्री  का स्वतंत्रता दिवस के संदेश का वाचन किया जायेगा। प्रातः 9ः40 बजे से 10 बजे तक मार्च पास्ट के साथ ही कार्यक्रम का समापन होगा। निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण करने के पश्चात प्रभारी मंत्री डॉ शाह प्रातः 9ः05 से 9ः10 तक परेड का निरीक्षण करेंगे। स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपरान्ह 2 बजे सतना से चित्रकूट के लिए प्रस्थान करेंगे एवं रात्रि विश्राम आरोग्यधाम चित्रकूट में करेंगे।
प्रभारी मंत्री डॉ शाह प्रवास के तीसरे दिन 16 अगस्त को प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 तक आरोग्यधाम चित्रकूट में आयोजित न्यास मंडल की बैठक में सम्मिलित होंगे। प्रभारी मंत्री का दोपहर 12 से 1 बजे तक का समय आरक्षित रहेगा। राज्य शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुये इस बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं एवं बच्चों की भागीदारी नहीं शामिल की जायेगी।

डॉ. शाह ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ

प्रदेश के वन मंत्री एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने स्वाधीनता के 75वें वर्ष में पूरे भारत वर्ष में “आजादी का अमृत महोत्सव” के मौके पर प्रदेश के नागरिकों को शुभकामनाएँ दी है। वन मंत्री ने शुभकामना संदेश में कहा है कि स्वतंत्रता आंदोलन में अपने प्राणों की आहूति देने वाले अमर शहीदों की वजह से ही हमारा देश परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त हो सका है। ऐसे अमर शहीदों के बलिदान पर पूरा राष्ट्र नमन करता है।

स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीद सैनिकों के परिजनों का घर में होगा सम्मान

नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण को ध्यान में रखते हुये कलेक्टर द्वारा नामित प्रतिनिधियों द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, कारगिल में शहीद हुये सैनिकों के परिवारों एवं प्रदेश के लोकतंत्र सेनानियों को उनके घर जाकर शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया जायेगा।

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री पटेल ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण (स्वंतत्र प्रभार) मंत्री श्री रामखेलावन पटेल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमर शहीदों के त्याग और बलिदान को स्मरण कर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि हमारे वीर बलिदानियों के त्याग को हमें सदैव याद रखना चाहिए। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि मौजूदा पीढ़ी को सदैव अपने वीर शहीद के प्रति कृतज्ञ रहना चाहिए।

कार्यक्रम स्थल में प्रवेश एवं पार्किंग की व्यवस्था

कार्यक्रम स्थल में मुख्य अतिथि एवं वीआईपी का प्रवेश कोठी रोड स्थित गेट नंबर-1 से होगा और मुख्य अतिथि के वाहन कार्यक्रम स्थल के पीछे पार्क होंगे। वीआईपी को छोड़कर अन्य सभी वाहनों की पार्किंग एवं प्रवेश व्यवस्था पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से मंदिर के पास गेट नंबर-2 पर की जायेगी। मुख्य अतिथि और वीआईपी के अलावा अन्य सभी आमंत्रित गणों का प्रवेश गेट नंबर-2 से दिया जायेगा।

कलेक्ट्रेट में प्रातः 8ः20 बजे होगा ध्वजारोहण, दी स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर बधाई

स्वतंत्रता दिवस पर संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में 15 अगस्त को प्रातः 8ः20 बजे कलेक्टर अजय कटेसरिया ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद राष्ट्रगान का गायन किया जायेगा। कलेक्टर अजय कटेसरिया ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 के पावन पर्व पर जिले के नागरिकों के साथ सभी को बधाई एवं शुभकामनाऐं दी है।

उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह शासन की गाइडलाइन के अनुसार ही मनाये। नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) को ध्यान में रखते हुये स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व उल्लास के साथ मनाऐं।

विधानसभा अध्यक्ष रविवार को सतना आयेंगे

मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष  गिरीश गौतम सतना जिले के अल्प प्रवास पर रविवार 15 अगस्त 2021 को सतना आयेंगे। अध्यक्ष श्री गौतम अपरान्ह 3 बजे रीवा से सतना के लिये प्रस्थान करेंगे और अपरान्ह 4 बजे सतना सर्किट हाउस पहुंचेंगे।

इसके उपरांत अपरान्ह 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अध्यक्ष श्री गौतम रात्रि 8ः55 बजे सतना रेल्वे स्टेशन से महाकौशल एक्सप्रेस द्वारा मथुरा के लिये प्रस्थान करेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: स्वेच्छाचारिता और लापरवाही पर डाइट प्राचार्य निलंबित

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर रीवा संभाग गोपालचंद्र डाड ने अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *