Thursday , March 28 2024
Breaking News

England Tour: 4 माह के इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी टीम इंडिया, परिवार को साथ ले जाने की मिली अनुमति

England Tour 2021:digi desk/BHN/ कोरोना महामारी के कारण भले ही आईपीएल के रोमांच पर पानी फिर गया, लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर यह है कि टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा शुरू होने जा रहा है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया करीब 4 महीने के इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने जा रही है। खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्हें साथ में परिवार को ले जाने की अनुमति मिल गई है। ब्रिटिश सरकार से अनुमति मिलने के बाद बीसीसीआई ने भी हरी झंडी दे दी। विराट कोहली के लिए खासतौर पर यह अच्छी खबर है क्योंकि वे हाल ही में पिता बने हैं और अब चार माह की लंबे टूअर में अनुष्का भी साथ रह सकेंगी

बता दें, टीम इंडिया को England Tour 2021 पर पहला World Test Championship final (वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल) खेलना है, जिसमें विरोधी टीम न्यूजीलैंड है। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। खास बात यह भी है कि इसी दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड में होगी और वहां तीन वनडे और तीन टी-20 खेलेंगे।

एक ही विमान सफर करेंगे पुरुष-महिला क्रिकेटर और परिजन

बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय पुरुष टीम के साथ ही महिला टीम के सदस्य चार्टर्ड फ्लाइट से लंदन के लिए रवाना होंगे। इसी फ्लाइट में परिवार के लोग भी सवार हो सकेंगे। टीमें 3 जून को लंदन उतरेंगी। यहां से विराट कोहली की टीम साउथहैम्पटन जाएगी जहां वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाना है। हालांकि इससे पहले टीम इंडिया को 10 दिन के क्वारंटाइन पीरियड में रहना होगा। यह मैच 18 जून शुक्रवार से 22 जून मंगलवार तक खेला जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *