Friday , March 29 2024
Breaking News

सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही: नायब तहसीलदार सहित पटवारियों को नोटिस

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ कलेक्टर अजय कटेसरिया ने शुक्रवार को नागौद तहसील के सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा के दौरान 300 दिवस से अधिक समय की शिकायतों के निपटारें में विलंब और लापरवाही पर नायब तहसीलदार, नाजिर सहित दो पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं।
संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते ने बताया कि नागौद तहसील में सीएम हेल्पलाइन के राजस्व विभाग से संबंधित 35 प्रकरण 300 दिवस की अवधि से लंबित रहे हैं।

कलेक्टर श्री कटेसरिया द्वारा समीक्षा किये जाने के दौरान 19 शिकायतों को संतुष्टिपूर्वक निराकरण कर बंद कराया गया है। सीएम हेल्पलाईन की सूखा राहत संबंधित 2 शिकायतों पर निराकरण में विलंब होने पर कलेक्टर श्री कटेसरिया ने नाजिर नागौद रमेश प्रसाद के विरूद्ध आरोप पत्र दाखिल करने के निर्देश दिये हैं तथा नायब तहसीलदार आशीष शर्मा सहित 2 पटवारियों सत्यम तोमर हल्का पनगरा और अरविन्द प्रताप सिंह हल्का दुरेहा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं। सीएम हेल्पलाईन की शेष शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुये समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये गये हैं।

उत्कृष्ट कार्य करने पर आशाओं को मिले प्रशस्ति-पत्र

सोहावल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित गणतंत्र दिवस के मौके पर बीएमओ डॉ अशोक द्विवेदी ने सोहावल विकासखंड में उत्कृष्ट कार्य करने वाली आशा कार्यकतार्ओं को प्रशस्ति-पत्र भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला कम्युनिटी मोबलाइजर डॉ ज्ञानेश मिश्राा द्वारा सभी स्वास्थ्य कर्मियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें देते हुये बीपीएम यूनिट सहित उपस्थित समस्त आशाओं को बेहतर कार्य करने के लिये प्रोत्साहित किया।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *